logo

Ranchi : रिनपास निदेशक के खिलाफ कोर्ट में कंप्लेन दायर, महिला को कुचले जाने का है आरोप 

rinpas.jpg

रांचीः
रिनपास निदेशक जयती शिमलई के खिलाफ CJM कोर्ट में कंप्लेन दायर किया गया है। यह कंपलेन कांके के रहने वाले सोनू मुंडा ने दायर किया है। कंपलेन में कहा गया है कि जयती शिमलई ने अपनी गाड़ी से रिनपास की महिला मरीज को कुचल दिया था जिससे उसकी मौत हो गयी। रिनपास प्रबंधन ने मामले को दबाते हुए मामले को दूसरा रूप दे दिया। याचिकाकर्ता के अधिवक्ता ईशान रोहन तिवारी ने कहा है कि महिला की मौत गाड़ी से कुचले जाने की वजह से हुई है लेकन बताया जा रहा है कि महिला की पेड़ से गिरकर मौत हुई है। यह गलत है। जब तक मृतका न्याय नहीं मिलता हम केस लड़ेंगे। 


स्पष्टीकरण मांगा गया था 
रिनपास के तत्कालीन निदेशक डॉ. सुभाष सोरेन ने कहा कि उन्होंने जयति सिमलई से स्पष्टीकरण मांगा था। उन्हें स्पष्टीकरण मिला भी। लेकिन जब तक वह कार्रवाई करते, उन्हें निदेशक पद से हटा दिया गया। और जयति सिमलई को बना दिया गया। इसके बाद इससे जुड़े दस्तावेज जयति सिमलई के पास ही रह गये। जबकि यह भी साप है कि  स्पष्टीकरण मिलेने के दो माह तक वह निदेशक थे। 


क्या है मामला 
बताया जाता है कि महिला जयति सिमलई की कार की चपेट में आ गई थी जिसके बाद उसे गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया था। जहां कहा गया कि कि महिला करंज के पेड़ से गिर गई थी। 14 अप्रैल को विक्षिप्त महिला की मौत हो गई। इसके बाद रिम्स ओपी में रिनपास की नर्सिंग स्टाफ का बयान दर्ज किया। नर्सिंग स्टाफ ने पुलिस को बताया कि महिला पेड़ से गिर गई थी। उसे रिम्स में लाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।